दुकानों के ताले तोड़कर ले उड़े लाखों रुपये

0
129
Methods of fuel theft from trucks

बीकानेर। चोरों ने बुधवार देर रात को शहर के बीचों-बीच स्थित लाभूजी के कटले में धावा बोला और लाभूजी कटले में स्थित पांच दुकानों के ताले तोड़कर वहां से लाखों रुपये चुरा लिए और फरार हो गए। गुरुवार सुबह जब दुकान मालिक दुकान पर पहुंचे तब पांच दुकानों के ताले टूटे हुए मिले और सामाना बिखरा हुआ मिला।
इस मामले की जानकारी कोटगेट पुलिस को दी। घटना की जानकारी मिलते ही कोटगेट पुलिस मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। पांच दुकानों में हुई सेंधमारी में अनुमानित लाखों रुपये की चोरी होने का आंकलन लगाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि लाभूजी के कटले में चार गेट हैं और व्यापरियों के मुताबिक रात को सभी गेट बंद कर दिए जाते हैं और चौकीदार कटले में गश्त करता है।
इसके बावजूद चोरों का कटले में घुसकर वारदात करना गंभीर माना जा रहा है। आशंका जताई जा रही है कि चोर पहले से ही कटले में छिपकर बैठे थे और देर रात को चोरी के बाद फरार हो गए। या फिर, चोर कटले के पीछे सब्जी मंडी की दीवार पर चढ़कर दुकानों तक पहुंच गए और वारदात को अंजाम देकर वहीं से वापस फरार हो गए।
महीने भर में दूसरी बार हुई लाभूजी कटले में चोरी, कटले की सुरक्षा पर सवाल
कोटगेट पुलिस थाने से चंद फर्लांग की दूरी पर स्थित लाभूजी के कटले में महीने भर में आज दूसरी बार चोरी की वारदात हुई। लगातार हो रही चोरी की वारदात के बाद वहां सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं। लाभूजी के कटले में करीबन 250 दुकानें हैं और ज्यादातर दुकानें कपड़े की हैं। इसके बावजूद कटले में सुरक्षा के लिए कहीं भी सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। इसके अलावा आगजनी की घटना से बचाव के भी कोई पुख्ता प्रबंध नहीं है।

LEAVE A REPLY