आँखों की खूबसूरती के लिए जरूरी है अंडर आई क्रीम

0
281

कई महिलाओं को चेहरे पर ढेर सारी क्रीम लगाने की आदत होती है। फेस क्रीम से संभवत: ही चेहरे को राहत मिलती होगी और ये आपके चेहरे की त्वचा के लिए अच्छी भी साबित होगी लेकिन इसमें एक समस्या है कि फेस क्रीम आखों के नीचे वाले हिस्से पर काम नहीं करती हैं।
आप चाहें कितनी भी फेस क्रीम लगा लें लेकिन वो आपको काले घेरों से छुटकारा नहीं दिला सकती है। आंखों के आसपास की त्वचा अलग और अधिक संवेदनशील होती है। चेहरे के इस हिस्से को खास देखभाल की जरूरत होती है। आंखों के आसपास के इस हिस्से की देखभाल के लिए आपको किसी बढिय़ा ब्रांड की आई क्रीम यूज़ करनी चाहिए।
आई क्रीम विशेष तौर पर आंखों के आसपास के हिस्से और संवेदनशील त्वचा को पर्याप्त पोषण देने और उसकी सभी जरूरतों को पूरा करने लिए बनाई जाती है। अपने लिए आई क्रीम खरीदते समय आपको उसके प्रयोग और फायदों के बारे में पूरी जानकारी जरूर होनी चाहिए। पूरे चेहरे के मुकाबले आंखों आसपास की त्वचा थोड़ी अलग होगी इसलिए इस हिस्से पर आई क्रीम लगाना बहुत जरूरी है। अपनी त्वचा की जरूरत के हिसाब से ही आपको अपने लिए आई क्रीम चुननी चाहिए। आंखों के आसपास की त्वचा की तैलीय ग्रंथि काफी नाज़ुक और पतली होती है इसलिए आई क्रीम इस हिस्से को नमीयुक्त बनाए रखती है। आई क्रीम ना केवल त्वचा को मॉइश्चराइज़ करती है बल्कि त्वचा पर पडऩे वाली महीने रेखाओं, झुर्रियों और सूजन से भी छुटकारा दिलाती है।
हम पूरा दिन में ना जाने कितनी बार पलकें झपकाते या मुस्कुराते हैं, इसका असर आंखों पर पड़ता है। इससे काले घेरे, रेखाएं और सूजन जैसी समस्याएं शुरु हो सकती हैं। अब आप मुस्कुराना या पलके झपकाना तो छोड़ नहीं सकती इसलिए बेहतर होगा कि आप इस हिस्से की देखभाल पर ध्यान दें। अगर आप रोज़ आई क्रीम लगाएंगी तो निश्चित ही आपको इन सभी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा।

LEAVE A REPLY