उत्तर कोरिया ने अमेरिका को कीमत चुकाने की दी धमकी

0
34

सियोल। उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच जुबानी जंग का सिलसिला जारी है। उत्तर कोरिया ने एक बार फिर अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वह उसके खिलाफ और कड़े प्रतिबंध लगाने की अपनी जिद पर अड़ा रहा तो उसे इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।
गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर कोरिया द्वारा छठा परमाणु परीक्षण किए जाने से अमेरिका के सब्र का बांध का टूट पड़ा है। हालांकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अब भी वह उसके खिलाफ सैन्य कार्रवाई को प्राथमिकता नहीं देंगे, मगर ऐसा हुआ तो उत्तर कोरिया के लिए वह सबसे बुरा दिन होगा। वहीं इस बीच, अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर संयुक्त राष्ट्र द्वारा नए प्रतिबंध लगाने के लिए वोट की अपील की है, जिससे उत्तर कोरिया बौखला गया है।
अमेरिका ने पिछले मंगलवार को उत्तर कोरिया पर और कड़े प्रतिबंध लगाने के लिए एक मसौदा प्रस्ताव वितरित किया था। इसमें उत्तर कोरिया के तेल एवं प्राकृतिक गैस के निर्यात पर प्रतिबंध के साथ-साथ उत्तर कोरियाई सरकार और उसके नेता किम जोंग उन की सभी विदेशी वित्तीय संपत्तियों को जब्त करने की मांग की गई है। उधर, उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी के अनुसार, विदेश मंत्रालय ने अपने एक बयान में अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कड़े प्रतिबंधों पर उसके ‘गैर कानूनी’ मसौदे को मंजूरी मिल जाती है तो अमेरिका को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। मंत्रालय के अनुसार, अमेरिका को ऐसे दर्द से गुजरना होगा, जिसे उसने अपने अब तक के इतिहास में कभी नहीं झेला होगा।

LEAVE A REPLY