इन तरीकों के उपयोग से बालों से आती रहे हर वक्त खुशबू

0
115

यह काफी नहीं है कि आपके बाल केवल दिखने में ही खूबसूरत लगें, बल्कि अगर उनमें खुशबू है तो आप किसी का भी ध्यान अपनी ओर खींच सकती हैं। बालों में खुशबू भरने के लिये आपको महंगे सीरम का प्रयोग करना जरूरी नहीं है बल्कि आप तो प्राकृतिक चीजों का भी प्रयोग कर सकती हैं।
बालों को अगर खुशबूदार बनाना है तो उन्हें गंदा बिल्कुल मत छोडिय़े। क्या आप जानती हैं कि खुशबूदार तेल लगाने से भी आपके बाल महकदार बन सकते हैं। आज हम आपको कुछ आसान उपाय बताएंगे जिससे आप अपने बालों को महका सकती हैं। अगर आपके सिर में काफी ज्यादा पसीना आता है तो, नीचे दिये गए एक भी उपाय काम नहीं करेंगे। अच्छा होगा कि आप अपने बालों को हमेशा ड्राई रखें।
बॉडी स्प्रे
अपने बालों पर बॉडी स्प्रे भी छिडक़ सकती हैं। इससे आपके बालों में दिनभर खुशबू रहेगी। एक अच्छी क्वालिटी का स्प्रे खरीदें और उसे बालों से थोड़ी दूर पर स्प्रे करें, नहीं तो इसमें मौजूद एल्कोहल बालों की जड़ों को नुकसान पहुंचा सकता है।
खुशबूदार शैंपू लगाएं
रेगुलर शैंपू खरीदने के मुकाबले खुशबूदार शैंपू थोड़ा महंगे हेाते हैं। मगर कुछ खास मौके के लिये आपके पास इस तरह का शैंपू भी होना चाहिये।
ड्राय शैंपू
जब आपके पास बालों को शैंपू करने का समय ना हो तो, आपको ड्राय शैंपू लगाना चाहिये। इससे आपके बाल ना तो चिपचिपे होंगे और उनमें अच्छी सी खुशबू भी आती रहेगी।
लीव-ऑन कंडीशनर
बहुत सारे लीव ऑन कंडीशनर में फलों की खुशबू आती है, जो कि काफी अच्छी लगती है। ये बालों को नमी प्रदान करते हैं।

LEAVE A REPLY