हस्तशिल्प मेला स्थल पर लगी आग, लोगों में मची अफरा-तफरी

0
47

चार दुकानों में हुई क्षति, आग पर पाया काबू
जोधपुर। शहर के रावण का चबूतरा में चल रहे पश्चिमी राजस्थान हस्तशिल्प उत्सव मेला में आज दोपहर में अज्ञात कारण से आग लग गई। इससे वहां आए लोगों में और व्यापारियों में हडक़ंप मच गया। गमनीत रही कि लोगों का आना शुरू ही हुआ था, अन्यथा भगदड़ भी ज्यादा हो सकती थी और जानमाल का नुकसान हो सकता था। मेला स्थल पर मौजूद दमकल और परिसर से बाहर खड़ी फायर ब्रिगेड ने तुरंत कार्रवाई कर आग पर काबू कर लिया। हालांकि मेला स्थल की चार स्टालों में नुकसान हुआ है। उदयपुर के कांच के व्यापारी के ज्यादा नुकसान होना माना जा रहा है।
पश्चिमी राजस्थान हस्तशिल्प उत्सव इन दिनों अपने चरम पर है। मेला खत्म होने में दो दिन शेष है। आज सुबह मेला शुरू होने के साथ ही स्टालों के व्यापारियों ने दुकानें सजानी शुरू कर दी थी। कुछ लोगों को आना जाना भी शुरू हो गया। मगर दोपहर एक बजे के आस पास मेला स्थल की एक स्टॉल पर अचानक आग लग गई और वह देखते ही देखते पास की स्टाल को भी चपेट में ले लिया।
बताया गया कि मेला स्थल पर मौजूद दमकल की गाड़ी और बाहर खड़ी एक अन्य फायर ब्रिगेड ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आग पर कुछ देर में ही काबू कर लिया। एकबारगी व्यापारियों व वहां आए लोगों में हडक़ंप सा मच गया। मेला स्थल पर उदयपुर के कांच व्यापारी को काफी नुकसान होना बताया गया। जबकि पास में मूर्तियां व लाख की चूडियां की स्टॉल भी चपेट में आ गई।

LEAVE A REPLY