पैंथर-लकड़बग्गा के बीच जबरदस्त मुठभेड़, दमखम के बीच पैंथर की हार

0
127

जयपुर
इंसान तो इंसान, जानवरों के बीच भी एक दूसरे को श्रेष्ठ साबित करने की होड़ रहती है। इस होड़ के बीच जानवर भी एक दूसरे को अपना दमखम दिखाते हुए नजर आते है। जी हां ऐसा ही कुछ देखने को मिला है राजधानी जयपुर में। जयपुर के झालाना डूंगरी के जंगलों में एक दुर्लभ नजारा देखने को मिला है। यह नजारा है लकड़बग्गा और पैंथर के बीच दमखम दिखाने का। झालानाडूंगरी के जंगल में पैंथर और लकड़बग्गा के बीच दमखम का एक जबरदस्त रोमांच देखने को मिला। जिस पैंथर को देखते ही हर कोई डर के चलते सहम जाता है, वहीं पैंथर दमखम में लकड़बग्गा के आगे पैंथर पस्त नजर आया। झालानाडूंगरी के जंगलों में एक पैंथर और लकड़बग्गा के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ के बाद पैंथर लकड़बग्गा से डरकर एक सूखे पेड़ पर चढ़ गया। पेड़ के नीचे लकड़बग्गा खड़ा रहा। अपना शिकार करने के लिए ये लकड़बग्गा पैंथर के पेड़ के नीचे उतरने का इंतजार कर रहा था, लेकिन पैंथर पेड़ से नीचे नहीं उतरा।
खौफनाक निगाहों से लकड़बग्गा लगातार इस पैंथर को घूर रहा था। लेकिन लकड़बग्गा को देखते ही ये पैंथर सहम गया और डर के चलते वह काफी देर तक पेड़ से नीचे नहीं उतरा। काफी देर तक ये घटनाक्रम बना रहा। आखिरकार काफी इंतजार करने के बाद लकड़बग्गा यहां से चला गया। लकड़बग्गा के जाने के बाद पैंथर ने चैन की सांस ली और उसके बाद यह पैंथर पेड़ उतरकर नीचे आया। इस दमखम में जीत लकड़बग्गा की हुई।
खास बात ये है कि इस दुर्लभ नजारे को यहां आने वाले कई लोगों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। हालांकि दोनों के बीच हुए इस जंग के आखिरी लम्हें की कुछ ही तस्वीर को ये पर्यटक कैद कर पाए। लेकिन जिसने भी यह तस्वीर या वीडियो देखा हर कोई हैरान हो गया कि कैसे यह पैंथर इस लकड़बग्गा से डर गया।

LEAVE A REPLY