ऐसे करें, स्ट्रेट हेयर की केयर

0
36

बहुत से लोगों को सीधे और चमकदार बाल बहुत अच्छे लगते हैं, लेकिन क्या आपको पता है सीधे बालों को भी देखभाल की जरूरत होती है। जिनके बाल स्वाभाविक रूप से सीधे हैं उन्हें बालों की देखभाल करने में कोई दिकत नहीं होती है। लेकिन अगर आपने अपने बाल सीधे कराएं तो उनकी बहुत देखभाल की जरूरत पड़ती है। इसीलिए आज आपको अपने सीधे बालों की देखबाल के तरीके बताएंगे। जिन लोगों के बाल घुंघराले होते हैं, उन्हें लगता है कि सीधे बालों की देखभाल आसान होती है। लेकिन यह सही नहीं है, क्योंकि सीधे बाल ज्यादा उलझते हैं जिन्हें सुलझाना मुश्किल हो जाता है। इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देने जा रहें हैं जिससे आप अपने सीधे बालों का ख्याल रख सकते हैं।
1. शैम्पू
सीधे बालों के लिए हल्के मॉइस्चराइजिंग शैम्पू का इस्तेमाल करें, क्योंकि अगर बाल ज्यादा रूखे हो गये तो यह उलझ जाएंगे। इससे आप अपने सीधे बालों का ख्याल रख सकती हैं।
2. कंघी करें
हमेशा बालों को धोने से पहले अच्छे से कंघी करें, धोने के बाद नहीं। क्योंकि धोने के बाद बाल ज्यादा संवेदनशील होने हैं। और ऐसे में कंघी करने से बाल टूटेंगे और दो मुहें हो जायेंगे।
3. हीट स्टाइलिंग से बचे
जितना हो सके हीट स्टाइलिंग से बचे, क्योंकि इससे बाल बहुत ज्यादा रूखे हो जाते हैं। इसमें ब्लो डॉइंग भी आता है। इसीलिए बालों को अपने आप सूखने दें।
4. दो मुंहे बाल
सीधे बालों में दो मुंहे बाल ज्यादा होते हैं और दिखाई भी देते हैं। इसलिए समय समय पर बालों की ट्रिमिंग करते रहें।
5. आहार
आहार आपका आहार आपके बालों की सेहत को देखता है। अपने आहार में प्रोटीन की मात्रा को बढ़ाएं। इससे आपके बाल स्वस्थ रहेंगे। अगर आपके अंदर प्रोटीन की कमी रहेगी तो आपके बाल ज्यादा टूटेंगे।
6. तेल मालिश
अपने सर की मालिश विटामिन ई के तेल से करें। इसे आपके बाल लंबे और घने होंगे। ध्यान रहे बालों को धोते समय बालों का नमी ना चली जाएँ, नहीं तो आपके बाल रूखे लगने लगेंगे।

LEAVE A REPLY