अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति क्लिंटन की पत्नी हिलेरी जोधपुर पहुंचीं

0
27

जोधपुर। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी और अमेरिका की पूर्व विदेशी मंत्री हिलेरी क्लिंटन आज जोधपुर पहुंचीं। यहां अमेरिकी एम्बेंसी के अधिकारियों और जिला पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने उनकी अगवानी की। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हिलेरी क्लिंटन उम्मेद भवन पैलेस के लिए रवाना हुई हैं। रात को जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में ही विश्राम करेंगी।
मध्यप्रदेश के दौरे के बाद अमेरिका की पूर्व फस्र्ट लेडी व पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन मंगलवार को विशेष विमान से जोधपुर प्रवास पर पहुंच गई हैड्ड। जोधपुर पहुंचने पर यहां अमेरिकन एम्बेंसी की टीम के अलावा जिला पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने उनकी अगवानी की। जोधपुर पहुंचने के बाद हिलेरी क्लिंटन अपने चार विशिष्ट अतिथियों के साथ उम्मेद भवन पैलेस के लिए रवाना हुई। क्लिंटन का आज जोधपुर भ्रमण करने का कार्यक्रम भी है जिसके चलते वह पहले जोधपुर के मेहरानगढ़ पवऊोर्ट का भ्रमण करेंगी और रात्रि विश्राम उम्मेद भवन पैलेस में ही करने का कार्यक्रम है।
कल सालावास के बाद रोहट जाएंगी
कल दोपहर बाद क्लिंटन का सालावास जाने का कार्यक्रम है और वहां से पाली जिले के रोहट पहुंचेगी। जहां मिहिगढ़ में ही रात्रि विश्राम करेंगी। वहीं गुरुवार को दोपहर बाद जोधपुर पहुंच दिल्ली के लिए रवाना होने का कार्यक्रम बताया जा रहा है। हिलेरी क्लिंटन की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस कमिश्नरेट के करीब सवा सौ पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था को संभाले हुए हैं।

LEAVE A REPLY