जोधपुर पुलिस कमिश्नर व आईजी के तबादले की चर्चा जोरों पर

0
188

शीघ्र जारी होने वाली है आईपीएस अधिकारियों की लिस्ट
जोधपुर। करीब पौने चार साल से जोधपुर में जमे पुलिस कमिश्नर अशोक कुमार राठौड़ और पुलिस महानिरीक्षक हवासिंह घुमरिया के तबादलों की चर्चा जोरों पर चल रही है। बताया गया है कि राज्य सरकार शीघ्र ही आईपीएस अधिकारियों की लिस्ट जारी करने वाली है जिसमें जोधपुर में कई वर्षों से जमे इन दोनों अधिकारियों की विदाई तय है।
प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आ गए है। इसके साथ ही पुलिस व प्रशासनिक तंत्र में फेरबदल भी शुरू हो गया है। कुछ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले कर दिए गए है लेकिन इनमें भारी व मुख्य फेरबदल अब होगा। इसके लिए उलटी गिनती शुरू हो गई है। बताया गया है कि पूरे प्रदेश में पुलिस अमले में फेरबदल की तैयारियां अंतिम चरणों में है और अब कभी भी तबादला सूची जारी की जा सकती है। माना जा रहा है कि पुलिस महकमे में सभी रेंजों में आईजी और जयपुर-जोधपुर कमिश्नर सहित करीब दो दर्जन से ज्यादा पुलिस अधीक्षक बदले जाएंगे।
चुनाव आयोग ने दिए निर्देश : चुनाव आयोग ने निर्देश दिए है कि विधानसभा चुनाव से पहले उन अफसरों का तबादला जरूरी है जिनको एक ही पद पर करीब तीन साल अथवा उससे ज्यादा समय हो गया है। चुनााव आयोग के इस निर्देश पर प्रदेश की भाजपा सरकार ने अधिकारियों की ट्रांसफर लिस्ट बनाने का काम काफी पहले शुरू कर दिया था और अब इसे शीघ्र ही जारी कर दिया जाएगा।
जोधपुर में यह है स्थिति : जोधपुर में पुलिस कमिश्नर अशोक कुमार राठौड़ को करीब पौने चार साल हो गए है। उनकी यहां नियुक्ति 18 अगस्त 2014 को हुई थी लेकिन उसके बाद उनका एक बार भी तबादला नहीं हुआ। हालांकि उनके खिलाफ कई बार प्रदेश की भाजपा सरकार से शिकायतें की गई। उनको हटाने की कई बार मांग भी उठी लेकिन उनका तबादला नहीं हुआ। इस बार उनका तबादला तय माना जा रहा है। इसके साथ ही जोधपुर रेंज के आईजी हवासिंह घुमरिया की भी यहां से विदाई हो सकती है। वे यहां पर गत 24 अगस्त 2016 से लगे हुए है। हाल ही में सामराऊ में हुए उपद्रव के बाद उनको हटाने की मांग ज्यादा उठ गई थी।

LEAVE A REPLY