इन छह तरीकों से हटाएं चेहरे का फैट

0
76

डबल चिन, जबड़ों के आसपास दिखने वाली लाइन और हाई चीकबोन की समस्या से परेशान हैं तो नीचे दिए गए छह आसान टिप्स से उनसे मुक्ति पा सकते हैं। इस आर्टिकल के जरिए हम आपको चेहरे के फैट हटाने के कुछ आसान टिप्स और एक्सरसाइज बता रहे हैं जिससे आप चेहरे के फैट से मुक्ति पा सकते हैं।
1. फेश के हावभाव देखे
फोटो में आपका चेहरा कैसे स्लिम दिखें इसके लिए एक ऐसी ट्रिक है जिसके जरिए आप अपने चेहरे को पतला और स्लिम दिखा सकती हैं तस्वीर लेते वक्त सीधे और कसकर खड़े होकर अपने फोटो खींचे। क्योंकि जब भी आप कंधों को झुकाकर खड़ी होती है तो इससे चेहरे में डबल चिन (ठोड़ी ) बनती है।
2. ठोड़ी को ऊपर की तरफ उठाएं
फेशियल एक्सरसाइज की शुरुआत में अपनी ठोडी को छत की तरफ घुमाकर करें। और होठ को टाइट करते हुए चेहरे पर तनाव की मुद्रा बनाएं और इसे 10 सैकेंड तक करें। इसके बाद आराम करें। पूरे दिन इस एक्सरसाइज को आप जितनी बार चाहे कर सकते हैं।
3. जॉ रिलीज
आप सीधे खड़े रहे और जबड़ों को दाएं से बाएं और ऊपर से नीचे चबाना शुरू करें जैसे आप कुछ चबा रहे हैं। अब आप अपने मुंह को जितना खोल सकते हो उतना खोले, अब अपनी जीभ को दोनों दांतों के बीच दबाकर रखें। ऐसा पांच सैकंड तक करें। इसके बाद इस एक्सरसाइज को 5 बार करें। इस एक्सरसाइज को आप जितनी बार करेंगे, उतना ही अच्छा है।
4. फिश फेश बनाओ
फेशियल एक्सरसाइज में पाउट बनाना भी एक अच्छी प्रैक्टिस हैं। अपने गालों को थोड़ा से चूसते हुए मछली की तरह मुंह बनाएं और हंसने की कोशिश करें। इस पॉश्चर को पांच मिनट तक बनाएं रखें। आपको महसूस होगा कि आपके फेश और गालों का फैट।
5. एल्कोहल को कम करे
ये हो सकता है, आपके लिए थोड़ा कठिन हो लेकिन एल्कोहल को कम करके आप अपने चेहरे से काफी हद तक फैट कम कर सकते हैं। एल्कोहल में नॉन-न्यूट्रिशियस कैलोरी होती हे जो आपके शरीर को ड्राइहाइडेट बनाती है। जिसकी वजह से आपका चेहरा थोड़ा मोटा सा दिखाई देता है।
6. हंसते रहिए
यहां हमने आपको कई एक्सरसाइज बताई है जिससे आप चेहरे के फैट करे घटा सकते हैं। लेकिन सबसे अहम और आसान एक्सरसाइज है आपकी मुस्कान। जी हां हंसने से ऑटोमेटिकली आपके चेहरे का फैट बर्न होता हे।

LEAVE A REPLY