घर में नकारात्मक ऊर्जा फैलाता है मकड़ी का जाला

0
324
Eriphora sp., Brazil (Amazonian rainforest), an ecribellate orb-weaver (adult female) of the family Araneidae in foraging position, at the hub of its orb web Gustavo Hormiga/ George Washington University

आमतौर पर लोग अपने घर को साफ और सुंदर रखने के लिए हर प्रयास करते हैं, लेकिन फिर भी घर के किसी कोने या दीवार पर मकड़ी अपना जाला बुन ही लेती है। कितनी बार तो ऐसा होता है किसी किसी जाले पर बहुत दिनों तक तो हमारी नजर भी नहीं पड़ती है। तो कई बार देखने के बाद भी हम इन जालों को आलस कर नजरअंदाज कर देते हैं। पर क्या आप जानते है कि वास्तु शास्त्र के अनुसार इन्हें अशुभ माना जाता है। जी हां, आपको यह जानर बहुत हैरानी होगी कि यही जाले आपकी जिंदगी में आ रही मुश्किलों का कारण बनते है। छत, दीवारे या ऊपरी हिस्सों की सफाई हर दिन नहीं हो पाती और और फिर इन्ही जगहों पर मकड़ी अपने जाले बना लेती हैं। कहा जाता है, घर में लगा मकड़ी का जाला अशुभता की निशानी है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार मकड़ी का जाला घर में नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाता है और इसके साथ-साथ यह बीमारियों को भी न्यौता देता है।
तनाव का एक बड़ा कारण मकड़ी का जाला भी होता है। ज्योतिषशास्त्र की मानें तो यह इंसान को मानसिक रोगी भी बना सकता है। कहते हैं जिस घर में मकड़ी के जाले लगे होते हैं, उस घर में रहने वाले लोगों का दिमाग सही से कार्य नहीं करता। मकड़ी के जाले की ही तरह वह भी उलझा हुआ रहता है और अगर घर में बच्चे हैं तो इसका असर स्वास्थ्य और उनके दिमागी विकास पर पड़ता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, जिस घर में मकड़ी अपने जाले बनाने लगती है, उस घर पर मुश्किलों का पहाड़ मंडराने लगता है। कहा जाता है घर की सुख-समृद्धि में कमी आने लगती है। धार्मिक कारण के अलावा मकड़ी के जाले के घर में होने के पीछे वैज्ञानिक कारण भी है। विज्ञान के अनुसार, मकड़ी के एक जाले में बीमारी फैलाने वाले असंख्य सूक्ष्मजीव रहते हैं। यह बहुत सारी बीमारियों को न्यौता देते हैं। मान्यता है कि मकड़ी का जाला परेशानियों को लेकर आता है। यह घर में निगेटिव ऊर्जा का एक चक्रव्यूह बना देता है। मकड़ी का जाला घर को बदसूरत भी बनाता है। आपके घर के कोनों में अगर मकड़ी का जाला लगा हुआ हो, तो उसे तुरंत हटा दें, नहीं तो वास्तुदोष उत्पन्न हो जाएगा।

LEAVE A REPLY