मेकअप के लिए नहीं है टाइम तो फॉलो करें ये मेकअप टिप्स

0
81

रोज़ ऑफिस के लिए जाते समय किसी के भी पास तैयार होने के लिए आधा घंटा या 45 मिनट का समय नहीं होता है। अमूमन सुबह के समय सभी लोग बस भागते-दौड़ते हुए ही तैयार होते हैं और इतने कम समय में अच्छी तरह से तैयार होना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन सा लगता है।
आमतौर पर वर्किंग महिलाएं सुबह नहाने के बाद कपड़े पहनकर तैयार हो जाती हैं और इसके बाद उनके पास ब्रेकफास्ट तक के लिए भी मुश्किल से समय निकल पाता है। ऐसे में रोज़-रोज़ तैयार होकर जाना बहुत मुश्किल काम लगता है।

अगर आपके पास सुबह समय की कमी होती है तो आप बस 5 मिनट में भी मेकअप कर सकती हैं। यकीन नहीं होता ना, लेकिन ये सच है। जी हां, कुछ मेकअप टिप्स अपनाकर आप 5 मिनट में भी गॉर्जियस लुक पा सकती हैं। इस काम में मेकअप की सामान्य चीज़ें ही आपको प्रयोग करनी हैं। अगर आपको ऑफिस के लिए देरी हो रही है और तैयार होने के लिए आपके पास समय कम है तो इन टिप्स को अपनाकर आप सिर्फ 5 मिनट में ही तैयार हो सकती हैं।

फाउंडेशन
अपने स्किन टोन के हिसाब से बढिया लिक्विड फाउंडेशन चुनें। बीबी क्रीम भी बढिया ऑप्शन है। बीबी क्रीम में एसपीएफ और एंटी एजिंग एजेंट भी होते हैं इसलिए समय की कमी में बीबी क्रीम एक बेहतर ऑप्शन है। ये लगाने में भी बहुत आसान है लेकिन ध्यान रहे इसे बहुत ज्यादा ना लगा लें।

कंसीलर
कंसीलर भी कम समय में आपके चेहरे की चमक को बढ़ाता है। त्वचा की सभी कमियों को कंसीलर से ढका जा सकता है। ऊंगलियों की मदद से आप इसे चेहरे पर लगाएं। ज्यादा फिनिशिंग के लिए आप इसे ब्रश से भी लगा सकती हैं।

पाउडर
राउंड स्ट्रोक में पूरे चेहरे पर फेस पाउडर भी लगाएं। इससे चेहरे की सारी कमियां पूरी तरह से छिप जाएंगीं। गले पर भी पाउडर लगाना ना भूलें और ज्यादा पाउडर भी ना लगाएं। अगर आपकी उम्र 30 से ऊपर है तो पाउडर को ठीक तरह से सैट करें ताकि ये आपको जवां दिखने में मदद कर सके। इस पर आप थोड़ा स्प्रे भी कर सकती हैं।

ब्लश
लाल और गुलाबी रंग का ब्लश ना लगाएं और कोई न्यूट्रल शेड या ब्रॉन्ज़ लगा सकती हैं। गालों, आईलिड, नाक की ओर, हेयरलाइन और जॉ लाइन के नीचे और कानों के पीछे इसे एप्लाई करें।

आईब्रो पेंसिल
आईब्रो को शेप और कलर देने के लिए आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करें।

मस्कारा
आईलैश के ऊपर और नीचे दोनों तरफ मस्कारा जरूर लगाएं।

आईशैडो
न्यूट्रल पैलेट में से एक आई शैडो चुनें और उसे अपनी आंखों की ऊपरी आईलिड पर ब्रश की मदद से लगाएं।

लिपस्टिक / लिप बाम
होठों के लिए एक बढिया लिप बाम और लिपस्टिक चुनें। गुलाबी, कोरल और पीच कलर की लिपस्टिक बढिय़ा रहेगी। वहीं दिन के समय ग्लॉसी लिपस्टिक पर ध्यान दें।

LEAVE A REPLY