महिंद्रा की बोलेरो एमयूवी ने पार किया 10 लाख गाड़ियों की बिक्री का आंकड़ा

0
274

नई दिल्ली। महिंद्रा की शुरुआत से ही लोकप्रिय रही बोलेरो एमयूवी ने भारत में एक मिलियन यानी 10 लाख गाड़ियों की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। इसके साथ ही बोलेरो भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली एमयूवी बन गई है। बोलेरो का बीते एक दशक से क्रेज बरकरार है। पहली बार 2001 में लॉन्च हुई बोलेरो महिंद्रा के लिए एक हिट गाड़ी साबित हुई। इसके इतने लोकप्रिय होने के पीछे बहुत से कारण है.
हार्ड, टफ लुक्स वाली इस गाड़ी पर लोग जमकर भरोसा करते हैं। सेमी अर्बन और ग्रामीण इलाकों में इसे खासतौर पर पसंद किया जाता है। बोलेरो को आॅपरेट करना और इसकी सर्विसिंग बहुत ही आसान है। इसे लोकल मैकेनिक्स भी रिपेयर कर सकते हैं। इस वजह से भी लोग इसे खरीदने में प्राथमिकता देते हैं।
इसपर मेंटेनेंस खर्च अन्य एमयूवी के मुकाबले कम है। महिंद्रा अलाइनमेंट और बैलेंसिंग के लिए 40,000 किलोमीटर्स पर एक बार कराने का सुझाव देती है।
यह गाड़ी फ्यूल एफिशिएंट है जो कि इसके जबरदस्त सेल्स का अहम फैक्टर है। इस एमयूवी में 2.5 लीटर DI टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है जो कि इसे बहुत ही पावरफुल बनाता है। किसी भी तरह के रास्ते पर यह आसानी से निकल जाती है और यह भी इसकी एक बड़ी खूबी है। बोलेरो का 2.5 लीटर डीजल वेरिएंट अधिकतम 63 बीएचपी का पावर और 180 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

LEAVE A REPLY