हाईकोर्ट ने दिए शहर के स्कूलों में टॉयलेट व पानी की सुविधा के निर्देश

0
14

एनएलयू की छात्र कमेटी की ओर से लिखे पत्र पर सुनवाई कर दिए निर्देश
जोधपुर। हाईकोर्ट में बुधवार को पूर्व में एनएलयू के छात्र कमेटी द्वारा लिखे गए पत्र को जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान चिन्हित स्कूलों में टॉयलेट व पानी संबंधित समस्याओं को तुरंत रूप से निस्तारण करने के आदेश दिए है। मामले के अनुसार पूर्व में एनएलयू के छात्रों ने पूर्व में लीगल एंड अवेयरनेस कमेटी ने हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखते हुए समस्याओं का बखान किया था। जिसे चीफ जस्टिस हाईकोर्ट ने उक्त पत्र को जनहित याचिका के रूप में दर्ज करते हुए उक्त मामले में राजेंद्र सारस्वत को न्यायमित्र नियुक्त किया गया था। इसके साथ ही इस मामले में सरकार से जवाब तलब किया गया था। जिस पर राज्य सरकार की ओर से इस मामले में अतिरिक्त महाधिवक्ता राजेश पंवार ने पैरवी करते हुए जवाब प्रस्तुत किया गया।
इसके बाद इस मामले में न्यायमित्र सारस्वत ने उक्त मामले में शहर की करीब 3 हजार से ज्यादा स्कूलों की निरीक्षण रिपोर्ट तैयार करते हुए कोर्ट में प्रस्तुत की थी। इसके साथ ही सरकार के जवाब पर रिजॉइंडर पेश किया गया था।
वहीं इस मामले में यूनियन ऑफ इंडिया के अधिवक्ता बीएस सांधू ने भी जवाब पेश किया था। जिस पर हाईकोर्ट ने बुधवार को उक्त मामले की सुनवाई के बाद जस्टिस संगीतराज लोढा की बेंच ने न्यायमीत्र द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट के आधार पर शहर के सभी चिन्हित विद्यालयों में छात्रों के लिए टॉयलेट व पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए है।

LEAVE A REPLY