भारत में लॉन्च हुआ हुंडई क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट मॉडल

0
174

नई दिल्ली। ह्यूंदै ने फाइनली अपनी बहुप्रतीक्षित क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट मॉडल भारत में लॉन्च कर दिया है। इसके पेट्रोल वेरियंट की भारत में एक्स शोरूम कीमत 9.43 लाख रुपये रखी गई है। इसके डीजल वेरियंट की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये है। देश में कंपनी की कई डीलरशिप्स पर पहले से ही बुकिंग्स ओपन हो चुकी थीं। फेसलिफ्ट मॉडल होने के चलते इसमें कई नए फीचर्स और अपडेट्स देखने को मिलेंगे। यह दिखने में ठीक वैसी ही है जैसा कि इसे पिछले साल ब्राजील के एक इंटरनैशनल आॅटो शो में अनवील किया गया था।
क्रेटा फेसलिफ्ट के फ्रंट को देखें तो इसमें बड़ा ग्रिल दिया गया है और इसके बंपर को दोबारा से डिजाइन किया गया है ताकि इसे चौड़ा बनाया जा सके। फॉग लैम्प्स अब हॉरिजॉन्टल हैं। पुराने मॉडल में ये वर्टिकल थीं। पुराने मॉडल के मुकाबल इस नए मॉडल का फ्रंट लुक ज्यादा बोल्ड है और इसमें क्रोम ट्रीटमेंट भी है। गाड़ी के साइड और रियर प्रोफाइल को लगभग सेम रखा गया है। रियर बंंपर को अपडेट किया गया है। वील डिजाइन को भी अपडेट किया गया है। कैबिन के भीतर देखें तो क्रेटा फेसलिफ्ट के इस मॉडल में ड्यूल टोन लेआउट दिया गया है। इसमें 7 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो कि आॅक्स, यूएसबी, जीपीएस और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को सपॉर्ट करता है। टॉप एंड वेरियंट में पैनोरमिक सनरूफ भी है।
फीचर्स की बात करें तो 2018 ह्यूंदै क्रेटा फेसलिफ्ट एसयूवी में क्रूज कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ, 6 तरीको से इलेक्ट्रिकली अजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट और वियरेबल स्मार्ट की है। गाड़ी में 1.4 लीटर पेट्रोल, 1.6 लीटर पेट्रोल और डीजल के आॅप्शंस बरकरार हैं। अर्थ ब्राउन और मिस्टिक ब्लू बॉडी कलर्स को पैशन आॅरेंज और मरीना ब्लू से रिप्लेस किया गया है। पोलर वाइट और पैशन आॅरेंज को ब्लैक रूफ के साथ ड्यूल टोन आॅप्शन के तौर पर आॅफर किया जाएगा।

LEAVE A REPLY