स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

0
52

सशस्त्र जवान तैनात, पेट्रोलिंग बढ़ाई, मुख्य समारोह स्थल राजकीय उम्मेद स्टेडियम सुरक्षा घेरे में
जोधपुर। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर जोधपुर महानगर सहित पूरे जिले में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है। आतंकी गतिविधियों की आशंका में यहां सशस्त्र जवानों को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस अड्डों पर सादा वर्दी में पुलिस के जवान भी लगाए गए है। साथ ही मुख्य समारोह स्थल उम्मेद राजकीय स्टेडियम को सुरक्षा घेरे में लिया गया है।
स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर पूरे शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। मुख्य समारोह स्थल राजकीय उम्मेद स्टेडियम को भी सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है। महानगर में स्वतंत्रा दिवस समारोह को लेकर सशस्त्र जवानों को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस अड्डों पर पुलिस के सादा वर्दी में जवान भी लगाए गए है। पुलिस ने पेट्रोलिंग बढ़ा दी है। पुलिस द्वारा मार्च पास्ट किया जा रहा है। शहर के विभिन्न नाकों पर भी पुलिस के सशस्त्र जवान तैनात कर दिए गए है। आने-जाने वाले संदिग्ध वाहनों पर नजर रखी जा रही है। विशेषकर चार पहिया वाहनों की चैकिंग की जा रही है।
महत्वपूर्ण स्थल सुरक्षा घेरे में
पुलिस ने महानगर के सभी महत्वपूर्ण स्थल सुरक्षा घेरे में ले लिए है। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, एयरपोर्ट, एम्स, राजकीय उम्मेद स्टेडियम सहित सभी धार्मिक स्थल व भीड़भाड़ वाले इलाके पुलिस के सुरक्षा घेरे में है। यहां पर सशस्त्र सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए है। यहां आने वाले सभी लोगों की सघन तलाशी ली जा रही है। सभी चुंगी नाकों पर पुलिस आने-जाने वाले वाहनों की तलाशी ले रही है। संदिग्ध व्यक्तियों को थाने ले जाकर पूछताछ की जा रही है।
होटल व डेरे खंगाले
पुलिस सुरक्षा की दृष्टि से होटलों व डेरों को खंगाल रही है। वहीं धर्मशाला और होटलों में ठहरने वालों लोगों की सूची देखी जा रही है। शहर की सुरक्षा व्यवस्था के लिए जिला पूर्व व पश्चिम के डीसीपी पेट्रोलिंग कर रहे है। अपने मातहत अधिकारियों को संदिग्ध वाहनों की तलाशी के निर्देश जारी कर दिए है। शहर के होटलों, सराय, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित भीड़भाड़ वाले सभी क्षेत्रों में तलाशी चल रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नाकाबंदी और तलाशी लगातार जारी रहेगी।
चारों तरफ कड़ी चौकसी
15 अगस्त के मौके पर सुरक्षा को लेकर कड़ी चौकसी की जा रही है। हर जगह सुरक्षा एजेंसियों की पूरी पैनी नजर है। खुफिया एजेंसियों के अनुसार कई आतंकी संगठन 15 अगस्त के मौके पर किसी बड़े हमले के फिराक में है जिसे लेकर पहले से ही अलर्ट जारी कर दिया गया था। ऐसे में कोई भी गड़बड़ी न हो इस पर पैनी नजर रखी जा रही है। सीमापार से भी संभावित खतरे के मध्यनजर विशेष चौकसी बरती जा रही है। पाकिस्तान से लगते सीमावर्ती क्षेत्रों में चौकसी बढ़ा दी गई है। सीमा पार से आतंककारियों के भारत में घुसपैठ की आशंका के चलते राजस्थान फ्रंटियर में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा को सील कर दिया गया है। सीमा सुरक्षा बल ने ऑपरेशन अलर्ट के तहत सीमा चौकियों पर जवानों की संख्या बढ़ा दी है और सीमा क्षेत्र में रात को नाकाबंदी की जा रही।

LEAVE A REPLY