एशिया कप : चहल ने कहा- हमारे पास हैं कई अनुभवी गेंदबाज

0
14

दुबई : लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सभी प्रारूपों में गेंदबाजी में निरंतर अच्छा प्रदर्शन का कारण देश में कई कुशल गेंदबाजों की मौजूदगी को दिया। भारत की एशिया कप में पाकिस्तान पर आसान जीत के बाद चहल ने पत्रकारों से कहा, हमारे पास दस से 15 अच्छे गेंदबाज हैं जबकि पहले ऐसा नहीं था। अब आपकी जगह लेने वाला दूसरा गेंदबाज भी कुशल होता है। यहां तक कि इंग्लैंड में भी जिस तरह से हमारे गेंदबाजों ने दबदबा बनाया उससे टीम में स्पिनरों और मध्यम गति के गेंदबाजों की निरंतर आवाजाही का पता चलता है।
इसके अलावा टीम प्रबंधन ने जो विश्वास दिखाया वह भी युवाओं के लिये महत्वपूर्ण है। भारत छह देशों के एशिया कप में अब तक अजेय है। उसने पाकिस्तान को दो बार हराया जबकि हांगकांग और बांग्लादेश को भी एक एक मैच में पराजित किया। शुरू से ही हमारा रवैया सकारात्मक रहा क्योंकि हांगकांग के खिलाफ पहला मैच कड़ा था। हम पाकिस्तान से लंबे समय बाद खेल रहे थे और माहौल अच्छा था। हमने टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं गंवाया है। विशेषकर पाकिस्तान के खिलाफ दो मैच जीतने से फाइनल से पहले हमारा मनोबल बढ़ा है।
चहल पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ खेले। अपने अनुभव के बारे में उन्होंने कहा, क्रिकेटरों की भी एक लंबी सूची होती है जिसमें वे पाकिस्तान से खेलना चाहते हैं लेकिन जब हम उनके खिलाफ खेलते हैं तो ऐसा नहीं लगता कि हम पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहे हैं। ऐसा लगता है कि यह हमारी अपनी टीम है। जब आप मैदान पर उतरते हो तो यह मायने नहीं रखता कि आप पाकिस्तान से खेल रहे हो या इंग्लैंड से। यह मानसिक तौर पर मजबूत होने और दबाव से निबटने से जुड़ा होता है।

LEAVE A REPLY