टेस्ट टीम से कटेगा धवन का पत्ता, पृथ्वी शाॅ कर सकते हैं ओपनिंग

0
20
BIRMINGHAM, ENGLAND - JULY 30: Shikhar Dhawan of India walks to the nets during a nets session at Edgbaston on July 30, 2018 in Birmingham, England. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

नई दिल्ली : एशिया कप के समाप्त होते ही भारतीय टीम को अक्तूबर की शुरूआत से 2 टेस्ट, 5 वनडे आैर 3 टी20 मैचों की सीरीज विंडीज के खिलाफ खेलनी है। हालांकि अभी विंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का चनय नहीं हुआ है, लेकिन इससे खबर आई है कि टीम के ‘गब्बर’ यानी शिखर धवन का टेस्ट टीम से पत्ता कटेगा। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट श्रृंखला के लिए उनका चयन नहीं किया जाएगा।
कर्नाटक के सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल को टेस्‍ट टीम में जगह दी जा सकती है। टीम चुनने के लिए चयन समिति की बैठक बुधवार (25 सितंबर) को होने वाली थी, मगर उसे कुछ दिनों के लिए टाल दिया गया है। बैठक में देरी का कारण यह है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ईशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन की फिटनेस रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। दोनों क्रिकेटर शनिवार (29 सितंबर) को टेस्‍ट देंगे। BCCI के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी के हस्‍ताक्षर वाले आधिकारिक नोटिस के अनुसार, पांचों चयनकर्ता बुधवार सुबह नई दिल्‍ली में मिलने वाले थे।
अब देरी के चलते चयनकर्ताओं को कुछ और खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखने का मौका मिल जाएगा। शनिवार से ही बड़ौदा में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश का अभ्‍यास मैच शुरू हो रहा है। इस टीम में अग्रवाल, पृथ्‍वी शॉ और हनुमा विहारी जैसे क्रिकेटर खेलेंगे। पिछले 10 महीनों में हर फॉर्मेट में रन बनाने वाले अग्रवाल के लिए यह अपनी प्रतिभा साबित करने का एक और मौका होगा।
धवन की गैर-मौजूदगी में केएल राहुल संग ओपनिंग के लिए पृथ्‍वी शॉ रेस में सबसे आगे हैं। जेसन होल्‍डर के नेतृत्‍व वाली विंडीज टीम के खिलाफ अभ्‍यास मैच में शॉ का प्रदर्शन अहम होगा। यह भी देखना होगा कि चयनकर्ता मुरली विजय और रोहित शर्मा को लेकर क्‍या फैसला करते हैं, दोनों के चयन पर विचार मुश्किल है। इंग्‍लैंड में खराब प्रदर्शन के बाद से ही धवन पर टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था। अब यह तय हो गया है कि एशिया कप में उनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद टेस्‍ट में उन्‍हें नहीं खिलाया जाएगा।

LEAVE A REPLY