Ind vs Wi : टीम में वापसी के लिए कोहली को देना होगा यो-यो टेस्ट.!

0
38

नई दिल्ली : एशिया कप में खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम फाइनल में पहुंच चुकी है और खिताब से मात्र एक कदम की दूरी पर खड़ी है। भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को इस टूर्नामेंट में आराम दिया गया है। ऐसे में एक खबर आ रही है कि विराट कोहली को यो-यो टेस्ट से गुजरना पड़ सकता है। यो-यो टेस्ट 28 सितम्बर को होगा क्योंकि उसके बाद ही चयनकर्ता वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम की घोषणा करेंगे।
अब बीसीसीआई ने यो-यो टेस्ट हर एक खिलाड़ी के लिए अनिवार्य कर दिया है। अगर कोई खिलाड़ी इसमें पास नहीं हो पाता है तो उसका चयन नहीं किया जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में भी यो-यो टेस्ट पास न करने के कारण शानदार फॉर्म में चल रहे अंबाती रायुडु को ड्रॉप कर दिया गया था। भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने साफ शब्दों में कहा है कि फिटनेस के मामले में किसी पर भी उदारता नहीं दिखाई जाएगी।
एक भारतीय खिलाड़ी को यो-यो टेस्ट में पास होने के लिए कम से कम 16.1 प्वाइंट हासिल करने पड़ते हैं। चयनकर्ता की नजरें सिर्फ कप्तान विराट ही नहीं बल्कि, आर अश्विन और इशांत शर्मा पर भी होंगी क्योंकि ये दोनों भी फिटनेस समस्याओं से जूझ रहे हैं। इशांत शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ सभी पांच टेस्ट में खेले थे जबकि अश्विन चोट की वजह से पांचवे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। चयनकर्ता अश्विन को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले ब्रेक देना चाहते हैं।
भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज की शुरूआत 4 अक्टूबर से होगी जबकि दूसरा टेस्ट मैच हैदराबाद में 12 अक्टूबर से होगा। वनडे और टी-20 सीरीज टेस्ट सीरीज के बाद खेली जाएगी।

LEAVE A REPLY