कार्ति चिदंबरम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, ईडी ने जब्त की 54 करोड़ की सम्पत्ति

0
20

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। जानकारी के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली, पेरिस और लंदन स्थित कार्ति की सम्पत्तियां जब्त कर ली हैं। इनकी कुल कीमत 54 करोड़ रुपए बताई गई है। इसके अलावा कार्ति का एक खाता भी सीज किया गया है, जिसमें 9 करोड़ रुपए ज्यादा रुपए जमा हैं और 90 लाख रुपए की एफडी है।
चिदंबरम भी हैं आरोपी, 25 अक्टूबर तक गिरफ्तारी पर लगी है रोक: आईएनएक्स मीडिया डील मामले में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम भी आरोपी हैं। उनकी गिरफ्तारी पर लगी रोक 25 अक्टूबर तक बढा दी गई है।
पी चिदंबरम 3500 करो? के एयरसेल मैक्सिस और 305 करो? के आईएनएक्स मीडिया मामले में जांच के दायरे में हैं। इसी मामले में पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को भी गिरफ्तारी से छूट मिली है। कार्ति के खिलाफ एयरसेल मैक्सिस के मामले में सीबीआइ ने 2011 और ईडी ने 2012 में एफआइआर दर्ज की थी।
वहीं सीबीआई द्वारा आईएनएक्स मीडिया मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। दोनों ही मामले में ईडी और सीबीआई पूर्व वित्त मंत्री की भूमिका की जांच कर रही है। आरोप है कि वित्त मंत्री रहने के दौरान पी चिदंबरम ने इन मामलों में फॉरेन इंवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआइपीबी) की क्लियरेंस दी थी।

LEAVE A REPLY