राहुल ने किया लोकसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद

0
17

प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर किए सीधे प्रहार
जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को जयपुर में आयोजित किसान रैली से आगामी लोकसभा चुनाव का शंखनाद करते हुए प्रचार अभियान की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने राफेल, जीसीटी आदि को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर प्रहार किए। उन्होंने कहा कि २०१९ में कांग्रेस केन्द्र में सरकार बनायेगी और देशभर में किसानों का कर्जा माफ करेंगे। वहीं हर जिले में किसानों के लिए फूड प्रोसेसिंग शुरू करने की बात कही। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि रिफायनरी का काम जल्द होगा,किसानों को 1 लाख कृषि कनेक्शन दिए जाएंगे और अगले 5 साल तक किसानों के लिए बिजली के दाम नहीं बढ़ेंगे।
किसान रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री 5 साल से बैकफुट पर खेल रहे हैं। वादा करते हैं कि हम फ्रंट पर खेलेंगे। किसानों और युवाओं की मदद करेंगे, लेकिन जब बैटिंग का वक्त आता है तो डरकर खेलते हैं। उन्होंने ने कहा कि कांग्रेस चुनाव जरूर जीती है, लेकिन हमारी मालिक जनता है। हम आपके लिए काम करने आए है। हमारा काम आपकी आवाज सुनने का है। आपका दर्द समझने का है। हमारे दरवाजे आपके लिए हमेशा खुले रहेंगे। किसानों ने कहा था हमें रास्ता नहीं दिख रहा है। जो समस्या यहां के किसानों की थी, वही हिंदुस्तान के किसान के समक्ष है। हमने कहा था हमारा पहला कदम किसान का कर्जा माफ करने का होगा। भाषण में कहा था कि 10 दिन गिनना, कर्जा माफ करेंगे। और हमने दो दिनों में कर्जा माफ करके दिखा दिया।
राहुल ने कहा कि हमने जो किया है, वह केवल प्रदेशों के लिए नहीं है। यह हमारे लिए नरेंद्र मोदीजी को संदेश है। आपको पूरे देश के किसान का कर्जा माफ करना होगा। कांग्रेस आपको छोडने वाली नहीं है। आपको सोने नहीं देंगे। आपको रात भर जगा के रखेंगे। अगर आप किसान का कर्जा माफ नहीं करेंगे तो 2019 में कांग्रेस की सरकार आएगी, वह कर्जा माफ करके दिखा देगी। अगर नरेंद्र मोदी 15 लोगों का साढ़े तीन लाख रुपए माफ कर सकते हैं तो तीन राज्यों के किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा। मैं राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के मंत्रियों से कहना चाहता हूं कि किसानों के लिए अब नए तरीके से सोचने की जरूरत है। आपके खेत के दुनिया की इकोनॉमी से जोडने का काम करेंगे। हम तकनीक की मदद से आपकी जिंदगी को बदलने का काम करेंगे।
राफेल मामले में मोदी ने अनिल अंबानी को हिंदुस्तान का 30 हजार करोड़ रुपया दे दिया। राफेल की जांच होनी चाहिए। इसे ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी के पास भेजना चाहिए। हम मोदीजी से कहते हैं कि जनता की अदालत में सामने आइए। हम अपनी बात रखेंगे, आप अपनी बात रखिएगा। राहुल गांधी ने कहा कि आपने देखा होगा कि 56 इंच की छाती वाला पीएम लोकसभा में एक मिनट के लिए नहीं आ पाया। ढाई घंटे रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भाषण दिया। राफेल की चर्चा के दौरान मोदीजी पंजाब भाग गए। उन्होंने सदन में कदम नहीं रखा, क्योंकि चौकीदार ने चोरी की है। फ्रांस के राष्ट्रपति ने मुझे बातचीत में बताया था कि मोदी ने अंबानी को कांट्रेक्ट देने के लिए कहा था। लेकिन, 56 इंच की छाती वाला चौकीदार जनता की अदालत से भाग गया। वह एक महिला से कहता है कि सीतारमणजी आप मेरी रक्षा कीजिए, मैं नहीं कर पाऊंगा। मैं राजस्थान के युवाओं के सामने भी वही सवाल रखना चाहता हूं।
एयरफोर्स ने आठ साल सौदे पर बातचीत की, आपने उनके काम को दरकिनार कर दिया और अनिल अंबानी को कॉन्ट्रैक्ट दिलवाया। मैंने एक सवाल पूछा कि किस आधार पर पुराना कॉन्ट्रैक्ट रद्द किया गया, ढाई घंटे में भी रक्षा मंत्री जवाब नहीं दे पाईं। अब 2019 में सिर्फ एक फैसला लेना है। जो राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में हुआ, वह युवा देश में करने जा रहा है। इससे पहले सीमए अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में कहा क राजनीति प्यार से करनी चाहिए, सदभाव से करनी चाहिए। गहलोत ने मोदी को कालाधन देश में लाने को लेकर भी तंज कसा। पूर्व सीएम राजे पर निशाना साधते हुए गहलोत बोले जिस लापरवाही से वसुंधरा ने कुशासन किया वो इतिहास में दर्ज होगा।

LEAVE A REPLY