चार उपचुनावों में भाजपा की करारी हार, जनता ने दिखाया असली आईना!

0
375

राजस्थान उपचुनावों में कांग्रेस ने एक विधानसभा सीट और दो लोकसभा की सीट पर भाजपा को हराकर शानदार जीत हासिल कर ली है। इन तीनों सीटों पर जनता ने कांग्रेस को जीत दिलाकर भाजपा को स्पष्ट आइना दिखा दिया है। कांग्रेस पार्टी लोकसभा की अजमेर और अलवर लोकसभा सीटों पर जीत हासिल कर ली है। हम बता दें कि कांग्रेस शुरुआत से ही इन दोनों सीटों पर बढ़त बनाए हुए थी।

अलवर सीट पर कांग्रेस के कर्ण सिंह यादव जीत हासिल की। जबकि अजमेर विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी रघु शर्मा ने जीत हासिल की है। जबकि मंडलगढ़ विधानसभा सीट पर शुरुआत में भाजपा से पिछड़ने के बाद अब कांग्रेस इस सीट पर जीत हासिल की है। पिछले विधानसभा और लोकसभा चुनावों में बेहद बुरी हार देख चुकी कांग्रेस के लिए उपचुनावों में मिली जीत संजीवनी बूटी का काम किया है। गौरतलब है कि प्रदेश में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

राजस्थान निर्वाचन आयोग के अनुसार, मांडलगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विवेक धाकड़ को जीत मिली है। धाकड़ ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा प्रत्याशी शक्ति सिंह हाडा को 12,976 मतों के अंतर से हराया है। वहीं पश्चिम बंगाल की उलबेरिया लोकसभा उपचुनाव के वोटों की गिनती हो रही है। नवपाड़ा विधानसभा सीट टीएमसी ने जीत ली है।

LEAVE A REPLY