ऑस्ट्रेलियन ओपन में लागू होगा 10 अंकों का टाईब्रेकर नियम

0
210

मेड्रिड। साल के पहले ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन में इस बार से 10 अंकों का टाईब्रेकर नियम लागू होगा जो अंतिम सेट में स्कोर 6-6 से बराबर हो जाने पर उपयोग में लिया जाएगा। ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के आयोजकों ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। मौजूदा और पूर्व खिलाड़ी प्रारूप में बदलाव करने के इस फैसले में शामिल हैं।
ऑस्ट्रेलियन ओपन के निदेशक क्रेग टिले ने एक बयान में कहा है कि हमने 10 अंकों का टाईब्रेकर आखिरी सेट में स्कोर 6-6 से बराबर हो जाने पर लागू करने का फैसला किया है ताकि प्रशंसकों को शानदार मुकाबले देखने को मिले। यह लंबा टाईब्रेकर छोटे टाईब्रेकर में सर्विस के दम पर हावी होने वाले खिलाडिय़ों के वर्चस्व को कम करेगा। वर्ष के अंतिम ग्रैंडस्लैम अमेरिकी ओपन में 6-6 के स्कोर पर सात अंकों के टाईब्रेकर का उपयोग किया गया था।
ऑस्ट्रेलियन ओपन ने साल की शुरुआत में ग्रास कोर्ट पर खेले जाने वाले ग्रैंडस्लैम विंबलडन के उस फैसले को लागू किया था जिसमें निर्णायक सेट में स्कोर 12-12 हो जाने के बाद फैसला अंतिम टाईब्रेकर में लिया जाएगा। फ्रेंच ओपन इकलौता ऐसा ग्रैंडस्लैम है जो अभी तक अंतिम सेट में दो गेम के एंडवांटेज वाले प्रारूप में खेला जाता है।

LEAVE A REPLY