बाजार में आई मारुति सुजुकी की नई आल्टो

0
498

मुंबई। देश की सबसे बड़ी वाहन विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी छोटी कार आल्टो का नया उन्नत संस्करण बाजार में उतारा है। इसकी शोरूम कीमत 3.80 लाख रुपये रखी गई है। मारुति सुजुकी के इस संस्करण को एरो एज डिजाइन, बेहतर आंतरिक साज सज्जा, उच्च ईंधन दक्षता और नये सुरक्षा उपायों के साथ लाया गया है।
बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा है, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड आज अपनी नई आल्टो वीएक्सआई-प्लस को पेश करने की घोषणा करती है। नये संस्करण में स्मार्टप्ले स्टूडियो भी है जिसमें 17.8 सेंटीमीटर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम्स लगा है। इसे एंड्रायड आटो और एप्पल कार प्ले के साथ लाया गया है।
सूचना में कहा गया है कि यह नया संस्करण भारत चरण- छह मानकों के अनुरूप लाया गया है। इसका इंजन नये मानकों के अनुरूप है। कंपनी का दावा है कि इससे 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर की उच्च ईंधन क्षमता हासिल हो सकेगी। नई आल्टो में सुरक्षा उपायों को बेहतर बनाया गया है। अगली दोनों सीट में एयरबैग होंगे। वाहन पीछे करते हुये पार्किंग सेंसर की सुविधा उपलब्ध है। वाहन की गति को लेकर चेतावनी और चालक और सह-चालक दोनों के लिये सीट बेल्ट नहीं पहने होने की जानकारी देने की प्रणाली इसमें लगी है।

LEAVE A REPLY