पीएम मोदी का वार-जंगलराज के साथी चाहते हैं लोग भारत माता की जय ना बोलें

0
59

नई दिल्ली। बिहार में मंगलवार को दूसरे चरण का मतदान हो रहा है और तीसरे चरण के लिए प्रचार भी जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मंगलवार को बिहार में तीसरे चरण के लिए प्रचार कर रहे हैं। अररिया के बाद पीएम मोदी ने बिहार के सहरसा में चुनावी सभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के लोगों को जंगलराज के इतिहास वालों से सतर्क रहना है, जो सिर्फ अपने परिवार के लिए जीते हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में जंगलराज वाले चाहते हैं कि लोग भारत माता की जय के नारे ना लगाएं,कुछ लोगों को भारत माता की जय बोलने से बुखार आ जाता है। अब भारत माता के विरोधी एक साथ होकर वोट मांगने आए हैं, ऐसे लोगों को मुंहतोड़ जवाब दीजिए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां रैली में कहा कि मैं कुछ दिनों में हर क्षेत्र में गया हूं, अभी दूसरे चरण के मतदान के जो ट्रेंड मिल रहे हैं उसने तस्वीर बिल्कुल साफ कर दी है। पीएम ने कहा कि बिहार के लोग आत्मनिर्भर बिहार के लिए प्रतिबद्ध हैं और राज्य में फिर हृष्ठ्र की सरकार बनने जा रही है। पीएम मोदी ने कहा कि जंगलराज ने बिहार के साथ विश्वासघात किया, उसे बिहार के नागरिक अच्छी तरह जानते हैं। पीएम ने कहा कि गरीब-गरीब की बात करने वालों ने बिहार के गरीबों को चुनावों से दूर किया।
वोकल फॉर लोकल के लिए पीएम ने की खास अपील : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज रेहड़ी-पटरी वालों को आसानी से लोन मिल रहा है, साथ ही पशुपालक-मछलीपालकों को किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा दी जा रही है। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के हर जिले में ऐसा उत्पाद है जो दुनिया में धूम मचा सकता है। पीएम ने कहा कि अब देश में अनाज की पैकेजिंग जूट के बोरे में होगी, साथ ही चीनी की पैकेजिंग में इसे प्राथमिकता मिलेगी, इससे बिहार के जूट किसानों को लाभ होना है।
पीएम मोदी ने कहा कि अब लोग शॉपिंग से पहले देखते हैं कि सामान कहां बना है, क्या भारत का बना है या नहीं है। स्थानीय लोगों का सामान जब बिकता है तो इसका फायदा देश को ही होता है। इसलिए वोकल फॉर लोकल को आगे बढ़ाएं। पीएम मोदी ने कहा कि अब लोगों में खादी के लिए क्रेज़ बढ़ा है, जिससे खादी की बिक्री बढ़ी है। पीएम ने कहा कि 2014 से पहले 25 साल तक जितनी खादी बिकी, उतनी खादी पिछले पांच साल में बिक गई। पीएम मोदी ने कहा कि त्योहारों में जितना हो सके, लोकल ही खरीदें। इससे सिर्फ आपकी ही नहीं बल्कि गरीबों की भी दीवाली मनेगी।
आत्मनिर्भर बिहार के लिए मतदान करने का वक्त : रैली में पीएम मोदी ने कहा कि आज बिहार कोरोना संकट में मतदान कर रहा है और लोकतंत्र का उत्सव मना रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि जैसे श्रीकृष्ण ने एक उंगली से गोवर्धन पर्वत को उठाया था, वैसे ही आपकी एक वोट की ताकत से बिहार के भविष्य की गारंटी है। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में जेपी आंदोलन से जुडक़र लोगों ने देश की राजनीति को बदल दिया। उसके बाद 2005 में आपसे पहले की पीढ़ी ने नीतीश सरकार को चुना, 15 साल के कुशासन को सुशासन में बदला। मोदी ने कहा कि अब इस दशक में आपको लड़ाई लडऩी है।
पीएम मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार यानी फूड प्रोसेसिंग, किसान उत्पादक संघों का निर्माण, स्थानीय व्यापारियों का विकास, बिहार के कुटीर उद्योगों का विकास, मातृभाषा में मेडिकल-इंजीनियरिंग की पढ़ाई, आईटी-सॉफ्टवेयर-हार्डवेयर पार्क का निर्माण, हर गांव-पंचायत में इंटरनेट, छठी कक्षा के ऊपर के सभी छात्र-छात्राओं को कंप्यूटर की शिक्षा। पीएम मोदी ने कहा कि लक्ष्य कितना भी बड़ा क्यों ना हो, लेकिन बिहार ने हमेशा सफल होकर दिखाया।
कोरोना काल में सरकार ने पहुंचाई मदद: क्करू मोदी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना काल में आठ महीने तक गरीबों को मुफ्त में राशन मिला। आज बिहार असुरक्षा और अराजकता के अंधेर को पीछे छोड़ चुका है। बिहार में जनधन के तहत पांच करोड़ से अधिक बैंक खाते खुले, जिनमें से अधिकतर महिलाओं के नाम पर हैं। कोरोना काल में महिलाओं के खाते में सैकड़ों-करोड़ों रुपये आए हैं। पीएम ने कहा कि मुद्रा योजना के कारण आज छोटे-छोटे कारोबारी काम कर रहे हैं, मुद्रा योजना से बिहार में ढाई करोड़ ऋण बिना गारंटी के दिए गए हैं। इस योजना के तहत बिहार को एक लाख करोड़ रुपये मिले हैं।

LEAVE A REPLY