वॉर्नर ने फॉर्म को लेकर किया स्मिथ का बचाव, एशेज सीरीज में अपने प्रदर्शन का दिया उदाहरण

0
105

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। अबतक खेले गए दोनों ही टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी अटैक के सामने बेबस नजर आए हैं। कंगारू टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज स्टीव स्मिथ रनो के लिए जूझते नजर आए हैं और चार पारियों में से दो दफा रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ आउट हो चुके हैं। सिडनी टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने जो बन्र्स की जगह डेविड वॉर्नर को टीम में शामिल किया है। इसी बीच, तीसरे टेस्ट मैच से पहले वॉर्नर ने फॉर्म को लेकर स्टीव स्मिथ का बचाव किया है।
वॉर्नर ने स्मिथ की भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में फॉर्म में गिरावट को एशेज 2019 में अपनी खराब फॉर्म से जोड़ा है।
वॉर्नर ने शनिवार को ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, केन विलियमसन ने हाल में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज की रैंकिंग ( आईसीसी रैंकिंग) में स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है, लेकिन अगर अब भी आप उनका औसत देखें तो यह 60 से ज्यादा का है। सभी की फॉर्म में थोड़ी गिरावट स्वीकार की जानी चाहिए और मैंने भी इंग्लैंड (एशेज 2019) में अपने साथ ऐसा देखा था। वॉर्नर का मानना है कि अगर गेंदबाज ने अच्छी गेंद फेंकी है तो उस पर कोई भी आउट हो सकता है। उन्होंने कहा, किसी दिन अगर किसी गेंद पर आपका नाम लिखा है तो आप कुछ नहीं कर सकते।
ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ने स्मिथ का बचाव करते हुए कहा, आप देख सकते हैं कि स्मिथ की तैयारी में कोई कमी नहीं है, क्योंकि वह नेट पर आउट नहीं हो रहे हैं। वह हमेशा कड़ी मेहनत करते हैं। बाएं हाथ ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने अधिकांश समय विरोधी गेंदबाजों का दबदबा बनाने का मौका दिया।
उन्होंने कहा, अगर आप काफी अच्छे गेंदबाजी अटैक को, जो दोनों टीमों के पास है, उन पर अगर आप दबाव नहीं बनाएंगे और दबदबा बनाने का मौका देंगे तो फिर रन बनाना मुश्किल हो जाएगा। दोनों टेस्ट में दोनों ही टीमों के टॉप ऑर्डर ने सर्तक होकर नहीं खेले।

LEAVE A REPLY