मुकेश अंबानी फिर बने एशिया के सबसे बड़े रईस

0
150

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी एक बार फिर एशिया के सबसे बड़े रईस के बन गए हैं। दुनिया के शीर्ष 10 अमीरों की सूची से बाहर हुए अब एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने का खिताब दो दिन पहले चीन के जुंग शानशान ने छिन लिया था। फोब्र्स रियल टाइम बिलियनेयर के मुताबिक मुकेश अंबानी अब 10वें स्थान से एक पायदान ऊपर चढक़र 9वें पर आ गए हैं। वहीं, शानशान 14वें स्थान पर लुढक़ गए हैं। बता दें जाते-जाते साल 2020 मुकेश अंबानी को दूसरा झटका दे गया था। पहले दुनिया के शीर्ष 10 अमीरों की सूची से बाहर हुए अब एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने का खिताब भी हाथ से निकला गया था, लेकिन नए साल में अंबानी को अब दोनों खोई हुई चीजें वापस मिल गई हैं।
ब्लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्स के मुताबिक, साल 2020 में शानशान की संपत्ति में सात अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने यह मुकाम अपने बोतलबंद पानी और वैक्सीन बनाने वाली कंपनी की बदौलत हासिल किया।
बता दें कि फोब्र्स ?के रियल-टाइम बिलियनेयर रैंकिंग्स से हर रोज पब्लिक होल्डिंग्स में होने वाले उतार-चढ़ाव के बारे में जानकारी मिलती है। दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में शेयर बाजार खुलने के बाद हर 5 मिनट में यह इंडेक्स अपडेट होता है. जिन व्यक्तियों की संपत्ति किसी प्राइवेट कंपनी से संबंधित है, उनका नेटवर्थ दिन में एक बार अपडेट होता है।

LEAVE A REPLY