युवक 25 फीट ऊंचे यूनिपोल पर चढ़ा, दो घंटे की मशक्कत के बाद नीचे उतारा

0
116

जोधपुर। मानसिक रूप से परेशान एक युवक शुक्रवार सुबह कलेक्ट्रेट के बाहर स्थित एक यूनिपोल पर जा चढ़ा। उसे नीचे उतारने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पडी। मौके पर लोगों की भारी भीड़ के बीच सिविल डिफेंस की टीम ने उसे रस्सी की मदद से बाद सकुशल नीचे उतार दिया। दो घंटे तक चले इस नाटकीय घटनाक्रम के दौरान मौके पर बड़ी संख्या में लोगों का मजमा लग गया। इस दौरान करीब एक घंटे तक तो इस क्षेत्र में यातायात को भी रोकना पड़ा।
दअसल आज सुबह कलेक्ट्रेट के बाहर लगे करीब पच्चीस फीट ऊंचे यूनिपोल पर एक युवक को चढ गया। वहां से उसे चिल्लाते देख वहां से निकलने वाले नजारा देखने रूकने लगे। थोडी देर में मौके पर भारी भीड़ एकत्र हो गई। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। युवक को नीचे उतरने के लिए राजी करने का कई प्रयास किए गए, लेकिन वह नीचे उतरने को तैयार ही नहीं हुआ। सूचना मिलने पर उदयमंदिर थानाधिकारी राजेश यादव और एसीपी पूर्व दरजाराम बोस भी मौके पर पहुंचे। इसके बाद सिविल डिफेंस की टीम को मौके पर बुलाया गया। टीम के कुछ सदस्य दोनों तरफ से यूनिपोल पर चढ़े और युवक को दबोच लिया। उन्होंने रस्सी से युवक को बांध दिया। इसके बाद यूनिपोल के नीचे जाल लगाया गया ताकि युवक नीचे ना गिर पड़े। फिर रस्सी के सहारे उसे सकुशल नीचे उतारने पर सभी ने राहत महसूस की। पुलिस का कहना है कि युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। ऐसे में कुछ हरकत करते हुए यूनिपोल पर चढ़ गया। यह युवक कलेक्ट्रेट क्षेत्र में हमेशा घूमता रहता है। बाद में पुलिस ने उसे छोड़ दिया।
करीब दो घंटे तक चले इस घटनाक्रम के चलते सुबह के व्यस्ततम समय में कलेक्ट्रेट की तरफ आने और जाने वाले ट्रैफिक को भी रोकना पड़ा जिसके चलते उदयमंदिर क्षेत्र में भी ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई।

LEAVE A REPLY