बीमा कम्पनी को जुर्माना सहित क्लेम देने का आदेश

0
70

जोधपुर। जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग जोधपुर (प्रथम) ने इफ्को टोकियो जनरल इंश्योरेंस कंपनी के खिलाफ एक परिवाद का निस्तारण करते हुए क्लेम राशि सहित क्षतिपूर्ति व परिवाद व्यय देने के आदेश दिए है।
जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग जोधपुर (प्रथम) की अध्यक्ष चन्द्रकला जैन, सदस्य राजाराम सर्राफ व अफसाना बानो के समक्ष परिवादी हरीराम विश्नोई ने इफ्को टोकियो जनरल इंश्योरेंस कम्पनी जोधपुर के खिलाफ मामला दर्ज करवाकर बताया कि उसने टाटा ट्रेलर वाहन संख्या आरजे 13 जीए 5879 का 24 दिसंबर 2014 से 23 दिसंबर 2015 तक का बीमा इफ्को टोकियों जनरल इंश्योरेंस से करवा रखा था। उसके टाटा ट्रेलर को बीमा अवधि में सामने से आ रहे एक टैंकर ने लापरवाही से रॉन्ग साइड में आकर टक्कर मार दी और टक्कर मारने वाले टैंकर में कोई केमिकल भरा होने के कारण वाहनों में आग लग गई। इससे उसका पूरा वाहन जलकर नष्ट हो गया। परिवादी का वाहन 17 लाख की राशि तक बीमित था लेकिन अप्रार्थी बीमा कम्पनी ने आज दिन तक वाहन का क्लेम अदा नहीं किया यह सेवा की कमी की श्रेणी में आता है।
जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग जोधपुर प्रथम की पीठ ने प्रकरण के समस्त दस्तावेजों का अवलोकन कर परिवाद को स्वीकार किया और आदेश दिया कि बीमा कम्पनी प्रार्थी के वाहन की कीमत 17 लाख रुपए मय आदेश की दिनांक से अदा किए जाने की दिनांक तक 9 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज के साथ दो माह में अदा करे। साथ ही प्रार्थी को क्षतिपूर्ति पेटे 20 हजार रुपए एवं वाद खर्च के लिए 3 हजार रुपए भी दो माह की अवधि में अदा करे।

LEAVE A REPLY