रिजल्ट आते ही पीएम मोदी ने अपने ट्विटर से ‘चौकीदार’ को हटाया

Breaking News देश-विदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिली बड़ी सफलता के बाद अपने ट्विटर हैंडल से चौकीदार शब्द हटा लिया है। इससे पहले कांग्रेस के ‘चौकीदार चोर है’ के नारे के जवाब में प्रधानमंत्री मोदी समेत कैबिनेट के तमाम मंत्रियों ने अपने नाम के आगे चौकीदार लगा लिया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, देशवासियों ने चौकीदार बनकर राष्ट्र की सेवा की। चौकीदार भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता, जातिवाद की बुराई के खिलाफ भारत के रक्षकों का मजबूत प्रतीक बन चुका है। प्रधानमंत्री ने अपने अगले ट्वीट में कहा कि अब वक्त आ गया है कि इस भावना को नए स्तर पर लेकर जाया जाए। उन्होंने कहा कि भारत के विकास के लिए सतत प्रयास की जरूरत है।

पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा कि चौकीदार शब्द मेरे ट्विटर से हट रहा है लेकिन यह मेरे भीतर बसा हुआ है। उन्होंने सभी लोगों से भी ऐसा ही करने की अपील की है। पीएम मोदी के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम बड़े नेता भी ट्विटर पर अपने नाम के आगे से चौकीदार हटा चुके हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के नाम में चौकीदार जुड़ने के बाद बीजेपी की ओर से ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन चलाया गया था, जिसके तहत बीजेपी के लाखों कार्यकर्ताओं ने ट्विटर पर नाम के आगे चौकीदार लगाया। यही नहीं चुनाव के दौरान बाकायदा इस स्लोगन के साथ टी-शर्ट और टोपी भी कार्यकर्ताओं ने पहनी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *